ऑस्ट्रियालोटजीवितरेखानेकेलिए

क्रांतिकारी टेनिस

टेनिस निर्देश जो समझ में आता है

 

 

प्रमाण
कलाई तस्वीर
एक सेवा पर असली है,

यह एक मिथक नहीं है

 

10/2008, मार्क पापा

मैं मुझे यकीन है कि आपको लगता है कि आप अपनी कलाई को उद्देश्य पर सेवा पर स्नैप करते हैं और पेशेवर भी ऐसा करते हैं। लेकिन आप दो पंडितों और उनके अनुयायियों में से किसी एक से भ्रमित हो सकते हैं जो आपको बताते हैं कि आप यहां चीजों को सही तरीके से नहीं समझ रहे हैं। एक, विक ब्रैडेन, दावा करता है कि आप और पेशेवर कलाई को तड़क नहीं रहे हैं बल्कि केवल हाथ और हाथ का उच्चारण कर रहे हैं; दूसरा, जॉन यैंडेल, कहते हैं कि कलाई की गति शक्ति और स्पिन में "निष्क्रिय," "एक प्रेरक कारक नहीं" है, और यह कि कलाई केवल इसलिए चलती है क्योंकि यह बड़े मांसपेशी समूहों या शरीर की गति के कारण "सवारी के लिए" है भागों। दोनों समूह कलाई के स्नैप को "मिथक" कहते हैं।

यह नजरिया किसी मजाक से कम नहीं है।क्रांतिकारी टेनिस कहते हैं कि आप चीजों को ठीक से समझ रहे हैं। और अब इन पंडितों का खंडन करने वाले स्पष्ट वैज्ञानिक प्रमाण मौजूद हैं और इन्हें नज़रअंदाज़ नहीं किया जा सकता है।

 

टेनिस को समझना आसान है
हालांकि करना मुश्किल है

एक पूर्व शिक्षण समर्थक अब पीएच.डी. एक सर्व पर "शक्ति" पर शोध करने वाले लेखों की एक श्रृंखला में उम्मीदवार ब्रायन गॉर्डन ने इस सवाल पर प्रकाशित किया है कि क्या कलाई स्वेच्छा से / सचेत रूप से एक सेवा ("कलाई स्नैप") पर मांसपेशियों के संकुचन के परिणामस्वरूप चलती है, या क्या कलाई अनैच्छिक चलती है क्योंकि यह "सवारी के साथ" है। विडंबना यह है कि वैज्ञानिक लेखों की यह श्रृंखला यैंडेल की प्रमुख वेब साइट पर प्रदर्शित की गई है, जो अपने लेख "द मिथ ऑफ द रिस्ट: द सर्व" में "कलाई स्नैप" "एक मिथक है" चिल्लाती है। साइंस" यूएसपीटीए के एक ईमेल ब्लास्ट द्वारा, मैंने इसे साइट को ट्रोल करते हुए कभी नहीं पाया।

क्या कलाई की गति एक सचेत चीज है, जिसे मांसपेशियों द्वारा संचालित संयुक्त टोक़ के रूप में जाना जाता है, या यह अनैच्छिक है, जिसे गति-निर्भर टोक़ के रूप में जाना जाता है क्योंकि शरीर के अन्य अंग गतिमान होते हैं? पंडित केवल एक का दावा करते हैं, लेकिन ब्रायन गॉर्डन ने दोनों को पाया: उन्होंने कलाई की गतिविधियों को सचेत होने के लिए भी पाया। रिस्ट स्नैप को जो पेशेवर कहते हैं, वह प्रेरक, सक्रिय, उद्देश्यपूर्ण है।

प्रथम आघात।

सर्व पर विज्ञान के ये पेपर दिखाते हैं कि सर्व पर स्वैच्छिक, सचेत कलाई की गति भी रैकेट के सिर की गति के लिए जिम्मेदार है। चूंकि रैकेट के सिर की गति शक्ति की ओर ले जाती है, इसलिए यह बहुत अधिक संकीर्ण तर्क को प्रकट करता है "शक्ति के लिए कलाई की तस्वीर एक मिथक है।"

स्ट्राइक टू।

ब्रायन गॉर्डन का "द सर्व एंड टेनिस साइंस" स्पष्ट रूप से एक सर्व, उर्फ ​​​​एक्सटेंशन, विचलन, फ्लेक्सन पर कलाई की गति के% योगदान को दर्शाता है। संख्याएं दिखाती हैं कि कलाई वैश्विक उपयोग में केवल ट्रंक के मुड़ने में दूसरे स्थान पर है, फिर भी कोहनी के विस्तार, कंधे की गति, ऊपरी बांह के मोड़ और अग्र-भुजाओं के उच्चारण से आगे है। जाहिर है कलाई कुछ कर रही है।

और स्ट्राइक थ्री।

कलाई के साथ बहुत कुछ चल रहा है यह सोचने के लिए कि यह एक बाद के विचार के रूप में काम करता है, अनियंत्रित रूप से। ब्रायन गॉर्डन ने 6 पेपर लिखे हैं: "द सर्व विंड अप," "अपवर्ड स्विंग पार्ट 1 और पार्ट 2," "द सर्व बैक स्विंग: द अपर बॉडी," "द बैकस्विंग: पार्ट 1," और "द सर्व और टेनिस साइंस।" और भी बहुत कुछ आने वाला है, इसमें कोई शक नहीं।

 

अब तथ्यों के लिए।

ब्रायन गॉर्डन ने अन्य शोधकर्ताओं से अपनी तकनीक आधारित की, जिन्होंने वॉलीबॉल और टेनिस से विभिन्न शरीर खंड गतियों का अध्ययन किया था। उन्होंने अपना विस्तृत विश्लेषण किया और "नौ एनसीएए डिवीजन I खिलाड़ियों का अध्ययन किया, यह मापने के लिए कि शरीर के प्रत्येक खंड की गति ने रैकेट सिर की गति में कैसे योगदान दिया।"

उन्होंने इसे 5 बॉडी सेगमेंट में तोड़ दिया।

  1. पैर
  2. सूँ ढ
  3. ऊपरी बांह मारना
  4. प्रकोष्ठ मारना
  5. हाथ मारना/रैकेट मारना

उन्होंने "प्रत्येक खंड (या संबद्ध संयुक्त कार्रवाई) से प्रत्येक 1/100 सेकंड में रैकेट के निचले बिंदु से संपर्क से ठीक पहले तक योगदान" निर्धारित किया, और उन्होंने "गति में तीन प्रमुख बिंदुओं पर परिणामों का सारांश दिया।" ये तीन प्रमुख बिंदु हैं:

  1. रैकेट कम बिंदु
  2. निम्न बिंदु और संपर्क के बीच का आधा रास्ता, जिसे मध्य-बिंदु कहा जाता है
  3. संपर्क से ठीक पहले (पहले 1/100 सेकंड)

मैंने गति (ए, बी, सी) में 3 प्रमुख बिंदुओं में से प्रत्येक से% मान लिया है और 5 बॉडी सेगमेंट में से प्रत्येक के प्रतिशत योगदान पर एक समग्र रूप देने के लिए उन्हें सूचीबद्ध किया है। लेखक ने मुझे यह कहने के लिए ईमेल किया कि उन्होंने ऐसा उद्देश्य पर नहीं किया क्योंकि वे "तात्कालिक योगदान हैं जो स्विंग के अन्य हिस्सों में नकारात्मक प्रभाव डाल सकते हैं और कर सकते हैं" और क्योंकि "समग्र योगदान प्रदान करना (या संयुक्त रूप से विभिन्न घूर्णनों को जोड़ना) कलाई) अपने वैश्विक महत्व को बढ़ा-चढ़ाकर बता सकते हैं या उन प्रक्रियाओं पर जोर दे सकते हैं जिनके द्वारा इन योगदानकर्ताओं को एकीकृत और तैयार किया जाता है - मेरी राय में - हालांकि मैं डेटा प्रदान करता हूं ताकि पाठक अपने निष्कर्ष निकाल सकें।"

यह पता चला है कि ट्रंक के घुमाव की गति में इन तीन प्रमुख बिंदुओं पर सेवा में कुल 27% भागीदारी थी, और कलाई 24% के साथ दूसरे स्थान पर थी।

तो अपना निष्कर्ष खुद निकालें, देखें कि यह आपके लिए कैसा है। आप एक विशेष बिंदु पर कुछ मूल्यों को 100% से अधिक तक जोड़ देंगे, और यह है "क्योंकि अन्य खंड गतियों ने नकारात्मक योगदान दिया [और] कि एक खंड के लिए खुद को सही ढंग से स्थिति देने या स्थिति में योगदान करने के लिए एक नकारात्मक योगदान आवश्यक हो सकता है अन्य आसन्न खंडों के।"

 

 

ट्रंक का घुमा

रक्स लो पॉइंट

A. 50% (28% कूल्हे) (22% कंधे)

मध्य-बिंदु

B. 22% (11% कूल्हे) (11% कंधे)

हिट से ठीक पहले

C. 10% (-3% कूल्हे) (13% कंधे)

कुल: 300% का 82%

= 27.33% उपयोग भर

 

कलाई

रक्स लो पॉइंट

ए 29% विस्तार

मध्य-बिंदु

बी 18% विचलन

हिट से ठीक पहले

सी 24% फ्लेक्सियन

कुल: 300% का 71%

= 23.66% उपयोग पूरे

ट्रंक का मुड़ना मुझे ऐसा ही लगता है, और ब्रायन गॉर्डन के पेपर को पढ़ने से आप आर्चर का धनुष करते हैं, आप आगे की कोणीय गति को विकसित करने के नाम पर थोड़ा पीछे झुक जाते हैं।

 

कोहनी विस्तार

मध्य-बिंदु

बी 29%

हिट से ठीक पहले

सी. 35%

कुल: 300% का 64%

= 21.33% उपयोग भर

 

शोल्डर मूवमेंट

रक्स लो पॉइंट

ए 26%

मध्य-बिंदु

बी 24%

कुल: 300% का 50%

= 16.66% उपयोग भर में।

कंधे की गति अधिक जटिल है। इसमें गाड़ी का पहिया, कंधे का अपहरण (कंधे के जोड़ पर ऊपरी बांह को उठाना) शामिल है, जिसमें बाहरी कंधे के रोटेशन की आवश्यकता होती है, कंधे की संयुक्त गति जो ऊपर की ओर और ऊपरी बांह की गति को आगे बढ़ाती है। बाहरी, फिर आंतरिक कंधे का लचीलापन यहाँ की पवित्र कब्र है।

 

अपर आर्म ट्विस्ट

रक्स लो पॉइंट

ए 26% (बाहरी रोटेशन)

हिट से ठीक पहले

सी. 17% (आंतरिक रोटेशन)

कुल: 300% का 43%

= 14.33% उपयोग भर

 

प्रकोष्ठ उच्चारण

रक्स लो पॉइंट

सी 5%

कुल: 300% का 5%

= 01.66% उपयोग भर

"और वास्तव में, कलाई के लचीलेपन का रैकेट की गति के निकट और संपर्क में एक प्रमुख योगदान है। इस लचीलेपन का महत्वपूर्ण हिस्सा सक्रिय और सचेत पेशी संकुचन और संबंधित संयुक्त टोक़ के कारण होता है।"["अपवर्ड स्विंग पार्ट 2"]

 

अपने विस्तृत विश्लेषण के दौरान ब्रायन गॉर्डन बताते हैं कि इसका अध्ययन करने वाले लोग "अभी तक सभी संयुक्त बलों की उत्पत्ति को पूरी तरह से नहीं समझते हैं," और यह कि "हर खिलाड़ी पेशी संकुचन (संयुक्त टोक़) और संयुक्त बलों के अपने संयोजन का उपयोग करेगा। (गति निर्भर टोक़) मारने वाले हाथ के खंडों को घुमाने के लिए," वह फिर भी कहता है कि मांसपेशियों के संकुचन से कलाई की सक्रिय, सचेत गति होती है।

श्री गॉर्डन का काम एक ईमानदार, ईमानदार प्रयास के रूप में पढ़ा जाता है और इसकी सराहना की जानी चाहिए, वह अच्छे लोगों में से एक है। लेकिन केवल शक्ति या रैकेट सिर की गति के संकीर्ण संदर्भ में कलाई के स्नैप को देखने के बारे में भूल जाओ, ये लाल झुंड हैं क्योंकि कलाई बहुत अधिक शामिल है। कलाई का उपयोग सीधे गेंद पर स्पिन से, ऊपर की ओर स्विंग पथ से, स्विंग पैटर्न से, ड्रॉप के अंत में रैकेट की स्थिति से संबंधित है। और संपर्क से पहले यह सब सामान एक सचेत प्रयास है। केक पर आइसिंग अंत में जागरूक परमाणु पॉप है।

"मिथक" चिल्लाने वालों के खिलाफ वास्तव में और अधिक हमले किए जाने हैं क्योंकि यह बौद्धिक रूप से बेईमान और पेशेवर रूप से गैर-जिम्मेदार है कि एक संयुक्त में गतिज योगदान पर हावी होने वाले या तो / या, काले / सफेद परिदृश्य का दावा करें: केवल एक मांसपेशी संचालित संयुक्त टोक़ या केवल एक गति निर्भर टोक़? यही है, यदि गति पर निर्भर प्रभाव प्रमुख है, तो इसे सचेत संकुचन की कमी के रूप में नहीं समझा जाना चाहिए, और इसके विपरीत, क्योंकि दोनों मौजूद होंगे, दोनों योगदान देंगे (जैसा कि लेखक ने मुझे बताया)। इसके अलावा, विश्राम और संकुचन के बीच और गति पर निर्भर प्रभावों को होने की अनुमति देने के बीच बहुत सारे क्रॉसस्टॉक चल रहे हैं, ऐसे मुद्दे जो विज्ञान अब स्वीकार करता है, लेकिन जिनके बारे में एथलीट जागरूक हैं और शौकिया विश्लेषक कल्पना नहीं कर सकते हैं।

 

आइए स्पष्ट हों: आप अपनी कलाई को स्नैप करते हैं। जान - बूझकर।

3-आयामी, अलविदा प्रस्ताव में नहीं।

 

आप अपनी कलाई को जानबूझकर स्नैप करते हैं, यह स्नैप शक्ति में योगदान देता है, लेकिन आप केवल अपनी कलाई को तोड़कर एक शक्तिशाली सेवा नहीं प्राप्त कर सकते हैं। अधिक शक्ति प्राप्त करने और चोट से बचने के लिए आप अपने शरीर का अधिक उपयोग करते हैं और मुझे लगता है कि आप जानते हैं कि क्योंकि टेनिस खिलाड़ी एक स्मार्ट, स्वतंत्र गुच्छा हैं। और ब्रायन गॉर्डन की तरह, टेनिस निर्देश देने वालों को टेनिस खिलाड़ियों से बात करने की जरूरत है।

अब यह "कलाई स्नैप" शरीर के हिलने-डुलने के सिम्फनी के भीतर कब होता है? गेंद को हिट करने से ठीक पहले आखिरी मिलीसेकंड पर? इस समय आप गेंद को हिट कर रहे हैं? क्या यह आखिरी खाई का प्रयास है? बिल्कुल नहीं, आप जानते हैं कि गेंद को हिट करने से पहले बहुत कुछ होता है, जैसे कि वक्र के बीच में आने से पहले अपनी कार के पहियों को मोड़ना। यदि आप अपने रैकेट के सिर को गेंद के ऊपर लाते हैं और जिस क्षण आप हिट करते हैं "स्नैप" करते हैं तो आप केवल गेंद पर हिट करते हैं।

जिसे पेशेवर कहते हैं "कलाई को तड़कना" एक ऐसी प्रक्रिया है जो गेंद को हिट करने के ठीक पहले की तुलना में बहुत पहले शुरू होती है। आप रैकेट के साथ गेंद तक नहीं पहुंचते हैं और फिर जानबूझकर कलाई को संपर्क में रखते हैं, तब तक पार्टी में बहुत देर हो चुकी होती है।

 

शायद मलाल यह है कि हमारे टेनिस पंडित ही देखते हैंसिकुड़न"सचेत मांसपेशी प्रयास" के रूप में जबकि एथलीट और सच्चे बायोमैकेनिक्स वैज्ञानिक भी जानते हैंविश्राम सचेत प्रयास होना। हाथ और कलाई को आराम देने में सक्षम होने के कारण व्यक्ति को एक सर्व में अपने असंख्य संचालन करने के लिए हाथ को प्रशिक्षित करने की अनुमति मिलती है, रैकेट को स्विंग पथ के दौरान बेहतर तरीके से रखने की अनुमति देता है, और अंततः कलाई के लिए आवश्यक होने पर अपने हुप्स के माध्यम से कूदने के लिए मंच सेट करता है। . यदि आप कलाई को तनाव देते हैं तो ऐसा नहीं हो सकता।

श्री गॉर्डन नोट करते हैं, "उर्ध्व गति के मध्य भाग के दौरान, कलाई उलनार विचलन रैकेट गति के लिए सबसे महत्वपूर्ण कलाई योगदानकर्ता के रूप में कार्य करता है .... यह उलनार विचलन सचेत संकुचन के कारण नहीं होता है। यह मुख्य रूप से संयुक्त बलों द्वारा संचालित होता है। और उनकी गति पर निर्भर प्रभाव।" कलाई उलनार विचलन सामग्री को "रैकेट गति" के लिए "मुख्य रूप से संयुक्त बलों और उनके गति निर्भर प्रभावों द्वारा संचालित" होने की अनुमति देने के लिए कलाई और हाथ कठोर नहीं हो सकते हैं। इस प्रकार ढीली पकड़, स्पेगेटी बांह, आदि की अच्छी सलाह, सेवा पर, वह सलाह जो पूरे झूले पर होशपूर्वक सुनी जाती है।

कलाई का संकुचन सबसे अधिक स्पष्ट होता है जब फ्लेक्सिंग होता है, विचलित नहीं होता है, इस प्रकार यह मापने में कठिनाई होती है कि विचलन के साथ कितना संकुचन जुड़ा हुआ है। भले ही आप उलनार विचलन से जुड़े शून्य संकुचन प्रयास पर बहस करना चुनते हैं, फिर भी इसके साथ एक विश्राम प्रयास जुड़ा हुआ है। और यह जानबूझकर किया जाता है।

घातक वेटर की ट्रे स्थिति से बचना

विश्राम एक एथलीट के निष्पादन का एक अभिन्न अंग है, यह जानबूझकर एक सचेत प्रयास के रूप में किया जाता है। यूएससी की रेबेका सोनी ने 2008 के बीजिंग ओलंपिक में 200 ब्रेस्टस्ट्रोक में स्वर्ण पदक जीता और कहा, "यह बस एक तरह से बह गया। यह बस एक तरह से हुआ। यह बहुत अच्छा लगा। मैंने बस आराम से रहने की कोशिश की और पानी के माध्यम से नहीं भागा। और मेरे स्ट्रोक को मजबूत रखो, और बस इसे अंत तक शक्ति दो।" यह हमारी सेवा के बारे में भी कहा जा सकता है: आप प्रवाह करेंगे, ऐसा होता है, और हम आराम से रहने की कोशिश करते हैं, शरीर के सेट-अप और स्विंग पथ के माध्यम से जल्दी नहीं, शरीर को मजबूत रखें और फिर इसे गेंद को ऊपर उठाएं और अंत में कलाई के साथ परमाणु जाओ।

शरीर को लोड करने वाला छात्र तब तक स्नैप प्राप्त नहीं कर सकता जब तक कि कलाई को किसी विशेष तरीके से उपयोग नहीं किया जाता है या रैकेट को पीठ के पीछे छोड़ने से पहले किसी विशेष तरीके से उपयोग करने की अनुमति नहीं दी जाती है; जो छात्र यूपी स्विंग करने से पहले कलाई को उचित लिफ्ट-ऑफ योजना में नहीं रखता है, वह उचित यूपीवर्ड स्विंग पथ का आनंद नहीं ले पाएगा; जो छात्र कलाई को आराम नहीं दे सकता है और स्विंग (बट कैप) यूपी से पहले और कलाई रेडियल विचलन की अनुमति नहीं दे सकता है, वह न केवल घातक वेटर की ट्रे स्थिति के आगे झुक जाएगा, बल्कि कलाई के टेल-ऑफ-द-व्हिप प्रभाव का आनंद लेने में भी विफल रहेगा। अंत में आवेदन कर सकते हैं। [संप्रास अनुक्रम, बाएं से दूसरा स्तंभ, कलाई के इस रेडियल विचलन को दर्शाता है, और यह केवल इसे करना सीख लेने के परिणामस्वरूप होता है, न कि इसलिए कि कोहनी ऊपर उठती है। कोहनी अपने आप नहीं उठती है, यह इस वजह से ऊपर उठती है कि हाथ इस बिंदु पर क्या कर रहा है। कोहनी हाथ/कलाई के लिए ट्रिगर नहीं है, हाथ/कलाई की गति कोहनी के लिए ट्रिगर है।]

 

तो हमारे पास यह है, आप हमेशा सही रहे हैं। एक कलाई स्नैप है, या कलाई का एक स्नैप है, और यह उद्देश्य पर किया गया है; यह वास्तविक है, इसे उच्चारण करने वाले हाथ और हाथ में जोड़ा जाता है। टेनिस को समझना आसान है, हालांकि यह आपकी इच्छा और इच्छा के अनुसार करना कठिन हो सकता है। उन इच्छाओं को थोड़ा शांत करें, यानी आराम करें, और आप अपेक्षा से बेहतर करके खुद को आश्चर्यचकित कर देंगे।

अपनी प्रकृति पर विश्वास रखें। खंडन आधिपत्य।

स्वतंत्रता।