आश्चर्यचकितमहिला

क्रांतिकारी टेनिस

टेनिस निर्देश जो समझ में आता है

 

 

पहला, एक प्रश्न

लीऔर मैं इसे स्पष्ट करने के लिए एक प्रश्न के साथ शुरू करता हूंक्रांतिकारी टेनिस जानकारी। आपके पास कौन सा होगा, दुनिया में सबसे अच्छा टेनिस स्ट्रोक या दुनिया में सबसे अच्छा टेनिस निकाय? यदि आप अधिकांश खिलाड़ियों को पसंद करते हैं तो आपके पास सबसे अच्छे स्ट्रोक होंगे, लेकिन वे क्या अच्छे हैं यदि आप गेंद तक नहीं पहुंच सकते हैं, यदि आप स्विंग करते समय अजीब महसूस करते हैं, या यदि आप हिट करते समय अधिक शक्ति चाहते हैं और रखते हैं उस में?

ठीक है, अब आपने अपना उत्तर बदल दिया है। आपके पास दुनिया की सबसे अच्छी टेनिस बॉडी होगी, लेकिन मैं गति, ताकत, चपलता, बेहतर बॉडी रोटेशन, टाइमिंग या हैंड आई कोऑर्डिनेशन की बात नहीं कर रहा हूं। या यौवन भी। मैं किस बारे में बात कर रहा हूं?

आपका शरीर आपके स्ट्रोक का समर्थन करता है
एक नींव की तरह एक घर का समर्थन करता है

लकड़ी का रैकेट, और काले बाल। अच्छे पुराने दिन। फोटो: एस ज़िंबले

अपने खेल को बेहतर बनाने के लिए अपने स्ट्रोक पर ध्यान केंद्रित करना पेड़ों के लिए जंगल खोने जैसा है। जब आप गेंद को हिट करने का प्रयास करते हैं तो आपका शरीर एक नींव के रूप में कार्य करता है जो आपके स्ट्रोक का समर्थन करता है, या शक्ति प्रदान करता है, न कि आपकी बांह या ऊपरी शरीर की ताकत। एक उदाहरण के रूप में आप एक भारी बॉक्स के किनारे खड़े नहीं होते हैं और फिर उसे उठाते हैं, और भारोत्तोलक अपनी बाहों को नहीं, बल्कि उठाने के लिए पूरे शरीर की तकनीक का उपयोग करते हैं।

अब चौंकने के लिए तैयार हो जाइए

यदि आप बग़ल में मुड़ते हैं तो आपका शरीर गेंद को मारते समय आपके स्ट्रोक का समर्थन करने के लिए एक मजबूत नींव बनाने के लिए खुद को संरचित नहीं कर रहा है, आप इसके लिए कमजोर हैं। यह एक साधारण काइन्सियोलॉजिकल तथ्य है। यदि आप आधार रेखा के समानांतर चलते हैं या बैकहैंड पर गेंद को अपनी पीठ मोड़ते हैं, तो आप अपने संपर्क स्थान का समर्थन करने के लिए खुद को संरचित नहीं कर रहे हैं। और अपने शरीर को शक्ति के लिए घुमाना एक नींव स्थापित करने का सबसे अच्छा तरीका नहीं है कि दोनों गेंद को बार-बार जोर से मारें और इसे अंदर रखें। टेनिस में शक्ति का एक सरल तरीका है जो काम की मात्रा के मामले में अधिक लागत प्रभावी है और परिणाम।

यदि आपका शरीर इसका समर्थन नहीं कर रहा है, तो आपके स्ट्रोक की क्या संभावना है?

बहुत अच्छा नहीं है, जिसका अर्थ है कि आप सुसंगत नहीं हैं। और अगर आप अपने स्ट्रोक पर काम करके सुधार करने की कोशिश करते हैं, तो ठीक है, आप विंडो ड्रेसिंग पर काम कर रहे हैं।

सौभाग्य से, हालांकि, आप अपने दैनिक जीवन में एक मजबूत नींव बनाने के लिए अपने शरीर की संरचना से परिचित हैं, आप संतुलन, अच्छी मुद्रा, सरल मानव हरकत और उठाने की तकनीक की अवधारणाओं के बारे में जानते हैं। मैं आपसे बस यही कह रहा हूं कि इसे टेनिस की वास्तविकता में लागू करें।

पूछने के लिए बहुत कुछ नहीं है, है ना? जो आपके पास पहले से है उसका उपयोग करने के लिए, लेकिन नहीं, क्योंकि, आपने वास्तव में खेल को खेल के दृष्टिकोण और अपने शरीर के दृष्टिकोण दोनों से वास्तव में कभी नहीं देखा है। यदि आप अपनी नींव में सुधार करते हैं, तो आपके स्ट्रोक और उनके परिणाम अपने आप सुधर जाते हैं क्योंकि आप कम काम करेंगे और यह आपके लिए आसान हो जाएगा।

एक नई समझ

हां, मैं चीजों को देखने के बिल्कुल नए तरीके की बात कर रहा हूं। सांत्वना के रूप में, याद रखें कि एक समय में हमने सोचा था कि पृथ्वी चपटी है और ब्रह्मांड के केंद्र में है। उम्मीद है कि नया दृष्टिकोणक्रांतिकारी टेनिसकुछ वर्षों में स्थापित तथ्य होगा।

लेकिन आपको कुछ साल इंतजार करने की जरूरत नहीं है। आप अभी शुरू कर सकते हैं।

कदम

टेनिस क्रांति शुरू करता है।

मैं कौन हूं        घर        मार्क पापा