जंग्लेरूमी50रूपीमुक्त

क्रांतिकारी टेनिस

टेनिस निर्देश जो समझ में आता है

 

चरण 11

सेवा वापसी और दृष्टिकोण शॉट

एस ईरास वाई सेरेस, बिएनवेनिडोस ए ला कोरिडा डे टोरोस। टोरो, टोरो!

देवियो और सज्जनो, बुलफाइट में आपका स्वागत है, उर्फ ​​द रिटर्न ऑफ सर्व। बैल चार्ज करता है, मैटाडोर अपनी जमीन पर खड़ा होता है और उसे करीब से खेलता है। इसी तरह, आपका प्रतिद्वंद्वी अपनी सर्विस के साथ आरोप लगाता है और आप, रिटर्न करने वाले को, अंत में अपना मैदान खड़ा करना चाहिए और इसे करीब से खेलना चाहिए।

OLノ!

सर्व/वापसी नृत्य एक सांड की लड़ाई की तरह है। सर्वर (बैल) को फायदा होता है, लेकिन रिटर्नर (मैटाडोर) कौशल के माध्यम से प्रगति को कुंद कर सकता है। और, इसके मूल में यह प्रश्न निहित है:

क्विन एस मास माचो?

जिमी कॉनर्स और आंद्रे अगासी अब तक के दो सबसे माचो रिटर्नर्स हैं। सभी महान ऑस्ट्रेलियाई भी कठिन थे, लेवर, न्यूकॉम्ब, होड, और गोंजालेस, सेगुरा, और मुझे यकीन है कि वाइन और टिल्डन कठिन थे, लेकिन मास माचो होने का विचार, वास्तव में उस वापसी को लेने और इसके साथ कुछ करने के बजाय केवल हमले को कुंद करने का, कॉनर्स और अगासी द्वारा स्पष्ट रूप से उदाहरण दिया गया है।

यह सर्व रिटर्न का मनोविज्ञान है, यह आप उसके खिलाफ हैं। कौन जीतने वाला है, क्वीन एस मास माचो? यहाँ सेवा आती है... Ol?

सर्व रिटर्न पर लिखी गई ज्यादातर चीजें सटीक होती हैं। आपको गेंद को तब देखना चाहिए जब आपका प्रतिद्वंद्वी इसे उछालता है, गेंद में आगे बढ़ता है, इसे उछालता है, अपनी पीठ/आगे स्विंग को छोटा करता है, गेंद को वापस खेल में डालता है, चिप करता है या इसे टुकड़ा करता है, समय से पहले चुनें कि कहां रखा जाए इसे वापस पाने के लिए आप जो कर सकते हैं वह करें, इसे बहुत बड़ा न खेलें, आदि। सब मान्य है।

क्रांतिकारी टेनिसअब सर्व रिटर्न में कुछ विशिष्ट जोड़ देगा: दृष्टि और गति की दिशा, यह है कि गेंद को कैसे देखना है और यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप गेंद में आगे बढ़ रहे हैं, किस दिशा में आगे बढ़ना है।

यदि आप अनुसरण करते हैंक्रांतिकारी टेनिस आप इस तथ्य से परिचित हैं कि गेंद आपसे दूर है, कि "गेंद में" जाने के लिए आपकी गति की दिशा गेंद के कोण के सापेक्ष एक निश्चित कोण पर है, और यह कि आपका आंदोलन पैटर्न 2 फीट होने पर आधारित है। सर्व वापसी पर गेंद में नहीं बल्कि उससे दूर जाना बहुत आम बात है। अक्षम फुटवर्क और गति की दिशा आपकी दृष्टि से समझौता करती है (आप बहुत अधिक मोड़ रहे हैं) और आप गेंद को समय से चूक जाते हैं, और यह आपके शरीर से समझौता भी करता है क्योंकि यह आपके शरीर को ऐसी स्थिति में छोड़ देता है जो आपके संपर्क का समर्थन नहीं कर सकता है। नतीजा बकवास है।

गेंद में ले जाएँ

कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप कितना अच्छा खेलते हैं, मेरे पैसे के लिए आपकी सेवा की वापसी में सुधार होता है जब आप जानते हैं कि गेंद में कैसे आगे बढ़ना है .. यह सब उस समझ को चित्रित करने के बारे में है।

आगे बढ़ने का अर्थ है गेंद की उड़ान रेखा के लिए आपके द्वारा बनाई गई 90 डिग्री रेखा के अंदर या आगे बढ़ना। निम्नलिखित दो आरेख यह दर्शाते हैं कि वह कहाँ स्थित है।

यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप जिस गेंद को ले जाते हैं उसमें आप आगे बढ़ रहे हैं:

- मोटे तौर पर नेट पोस्ट तक, या गली के नीचे, जब गेंद बॉक्स की गली की तरफ हो।

- मोटे तौर पर बेसलाइन के समानांतर और बेसलाइन की ओर जब गेंद टी पर होती है।

ग्रे क्षेत्र मोटे तौर पर गेंद में आगे बढ़ने का संकेत देता है, और उनके सिरों पर क्षैतिज रेखाएं दिखाती हैं कि कैसे एक तरफ आप हमेशा कोर्ट में दूसरे की तुलना में आगे बढ़ रहे हैं। यदि गेंद धीमी है तो आप इसमें थोड़ा और आगे कोण करेंगे, और यदि गेंद उतनी चौड़ी नहीं है तो आपको अपने आप को आगे बढ़ने और आगे बढ़ने के लिए मजबूर करना होगा, जैसे आपको नेट पर करना है (क्योंकि गेंद आपसे दूर नहीं है - देखें कि यह सब कैसे एकीकृत होता है?) जब सर्व टी में है और आप आरेख के सफेद क्षेत्र में बहुत अधिक आगे की ओर कोण करते हैं, तो आप बहुत अधिक अंदर की ओर बढ़ रहे हैं न कि गेंद की ओर।

ये कोण एक ग्राउंडस्ट्रोक से भिन्न होते हैं, इसलिए आपको उनकी आदत डालनी होगी, विशेष रूप से जहां एक तरफ आप बेसलाइन के समानांतर चलते हैं (टी में सेवा करते हैं) और कोर्ट के शरीर में नहीं, जैसा कि आप "सोचते हैं" आपको चाहिए करने के लिए, और दूसरी तरफ आप एक कोण पर कोर्ट में तेजी से आगे बढ़ रहे हैं (वाइड सर्व करें)।

 

यहाँ एक पुराने हाई स्कूल की तस्वीर में सेवा करते समय मेरा रवैया दिखाया गया है। यह मुझे यह याद रखने में मदद करता है कि जब मैं आज सेवा कर रहा हूं तो वह उपहास अब अपने आप नहीं है। और उस पकड़ को देखो!वी. कैंपबेल द्वारा फोटो

 

नज़र

विजन आवश्यकताएं समान हैं, लेकिन सर्व रिटर्न के लिए कोर्ट के बारे में और आपका दृष्टिकोण अलग है। वाइड शॉट्स पर बहुत ज्यादा सिर मत घुमाओ, टी-शॉट्स पर बहुत कम सिर मत घुमाओ या आप स्वाभाविक रूप से समय चूक जाएंगे। देखनाचरण 7.

यदि आप गेंद को हिट करते हैं, तो आप अपने सिर को एक तरफ बहुत अधिक मोड़ रहे हैं और अपने मस्तिष्क को बता रहे हैं कि आप इसे हिट करने की तुलना में बाद में हिट करने की योजना बना रहे हैं। इसके विपरीत, यदि यह नेट या तीव्र क्रॉसकोर्ट में जाता है तो आप बहुत जल्दी हिट कर रहे हैं और आप शायद बाद में पर्याप्त रूप से गेंद को ट्रैक नहीं कर रहे हैं।

रैकेट संपर्क

यहां भी परिप्रेक्ष्य समस्याएं। नियमित ग्राउंडस्ट्रोक के दौरान आप रैकेट के नेट के कमोबेश समानांतर होने के आदी हो गए हैं अदालत के केंद्र से अधिक। लेकिन सर्व करने पर आपका नजरिया और हकीकत दोनों अलग होते हैं।

इसे चिड़िया की नजर से देखना याद रखें। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप टॉपस्पिन या स्लाइस मारते हैं, मैं कोर्ट पर रैकेट के दृष्टिकोण के बारे में बात कर रहा हूं। जब सर्व गली की ओर चौड़ा होता है, तो रैकेट, आम तौर पर, अधिकांश ग्राउंडस्ट्रोक पर आपके द्वारा उपयोग किए जाने वाले कोण से अधिक कोर्ट में होता है। जब सर्व "T" में होता है, तो कोण क्षैतिज रेखाओं और नेट के समानांतर अधिक होता है, जब तक आप उपयोग नहीं करते हैं (जब तक कि आप ग्राउंडस्ट्रोक पर नहीं सोचते हैं कि आपका रैकेट संपर्क में नेट के समानांतर माना जाता है, यदि ऐसा है तो देखेंचरण 6)

 

 

प्लेसमेंट

प्लेसमेंट को हिट लेफ्ट/राइट, डीप/शॉर्ट, वाइड/सेंटर में सरल बनाया गया है। प्रतिद्वंद्वी के कोर्ट को 2 हिस्सों में बाएँ और दाएँ भाग में विभाजित करें, जो कि उसका फोरहैंड और बैकहैंड है। सीमांकन के रूप में सर्विस लाइन का उपयोग करते हुए, इसे 2 और गहरे और छोटे हिस्सों में विभाजित करें। इसे 2 और हिस्सों में विभाजित करें, चौड़ा, और केंद्र।

समय से पहले निर्धारित करें कि आप कम से कम एक तरफ या दूसरी तरफ, जहां आप सेवा वापस करना चाहते हैं। बेशक अगर सेवा सहयोग नहीं करती है और आपको अपना मन बदलना है तो आप अपना मन बदल लेते हैं। इसे कहां मारा जाए, यह तय करने से पहले अंतिम संभावित क्षण तक प्रतीक्षा न करें। जितनी जल्दी हो सके उस हिस्से को रास्ते से हटा दें। प्रत्याशा की शुरुआत (किसी अन्य व्यक्तिगत खंड के लिए एक अच्छा विषय)।

जब आप समय पर होते हैं तो आप आमतौर पर आसानी से क्रॉसकोर्ट जाते हैं, और जब आप गेंद पर थोड़ी देर बाद होते हैं तो यह बेहतर तरीके से नीचे जाता है। ये रैकेट के दृष्टिकोण से दिशाएं हैं, याद रखें, प्रतिचरण 7 . देर से लाइन नीचे है, समय पर क्रॉसकोर्ट है।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

कुछ खास तरह के खिलाड़ियों के खिलाफ कैसे खेलना है, इस पर काफी कुछ लिखा जा चुका है। आप किसके खिलाफ खेलते हैं और उसके खिलाफ आप जिस रणनीति का उपयोग करते हैं, उसके बावजूद आपको कुशलता से आगे बढ़ना होगा, गेंद में जाने के लिए उचित दिशा में आगे बढ़ना होगा, ताल और संतुलन के लिए अपने पैरों को एक विशेष पैटर्न में ले जाना होगा, और गेंद को देखना होगा। अधिक सफलता के लिए एक विशेष तरीके से।

दृष्टिकोण शॉट

यह एप्रोच शॉट गेंद तक दौड़ने, रुकने, बग़ल में मुड़ने, सपाट पैर होने या "संतुलित," पथपाकर खड़े होने, फिर अपने आप को फिर से शुरू करने और नेट तक जाने के बारे में था। दूसरे शब्दों में, दौड़ो, रुको, फिर से दौड़ो। शुक्र है कि थोड़ा सा कारोबार खत्म हो गया है।

आज, अधिकांश भाग के लिए, खिलाड़ियों को गेंद के माध्यम से जितना संभव हो सके आगे बढ़ने (रन नहीं) करने के लिए कहा जाता है, यानी आपको हिट करने से पहले रुकना नहीं चाहिए क्योंकि यह एक तरल स्ट्रोक है, जैसे रनिंग फोरहैंड या बैकहैंड। आप धीमा कर सकते हैं, हाँ, लेकिन सचमुच रुकने के लिए नहीं।

मैंने उन दो अनुच्छेदों को लिखा और इंटरनेट पर "दृष्टिकोण शॉट्स" खोजने का फैसला किया। मैंने पाया:

"गेंद को गतिहीन, संतुलित स्थिति से हिट करें। प्रभाव में, दोनों पैर जमीन पर एक संतुलित स्थिति में मजबूती से टिके होने चाहिए और आपके शरीर का वजन समान रूप से वितरित हो।"

"अपने दृष्टिकोण शॉट को हिट करने की तैयारी करते समय पूरी तरह से बग़ल में मुड़ें।"

बोलने की आजादी पर प्रतिबंध लगाना। फ्लैट अर्थ सोसाइटी भी मौजूद है। उन्हें ऊपर देखो।

आपके शरीर के वजन को समान रूप से वितरित नहीं किया जाएगा, ऐसा नहीं हो सकता क्योंकि आप गेंद के माध्यम से इतना आगे बढ़ रहे हैं; दोनों पैर एक ही कारण से जमीन पर मजबूती से नहीं टिकेंगे, हालांकि उनमें से एक होगा; और बग़ल में, या बग़ल में मुड़ना, किसी भी स्ट्रोक के लिए टेनिस की शब्दावली में नहीं है।

कठिनाई - समाधान

एप्रोच शॉट में कठिनाई, यदि आप केवल स्ट्रोक को ही देखते हैं, तो यह इस तथ्य में निहित है कि आप गेंद को हिट करते समय आगे बढ़ रहे हैं। आप आगे बढ़ रहे हैं क्योंकि आप नेट पर जा रहे हैं। इतनी अधिक हलचल से आपका संतुलन, दृष्टि और समय आसानी से नष्ट हो जाता है। यह रनिंग ग्राउंडस्ट्रोक का एक चचेरा भाई है, फिर भी आपको एक पूर्ण धावक की चाल, एक पूर्ण स्विंग और एक पूर्ण कोर्ट नहीं मिलता है जिसमें एक रनिंग ग्राउंडस्ट्रोक आनंद लेता है, जो सभी संबंधित समस्याओं को कम करने में मदद करते हैंइथ आंदोलन।

आंदोलन से जुड़ी समस्याओं को रोकने के लिए अपने धड़ को पीछे रखें, आगे की ओर न झुकें। जब आप पहली बार दौड़ना शुरू करते हैं तो आप आगे की ओर झुकते हैं, हाँ, 2 चरणों के लिए, लेकिन फिर अपने आप को पकड़ें, अपने धड़ को वापस लाएं, और अपने पैरों को आपको गेंद तक ले जाने दें। आप ऐसी दौड़ नहीं लगा रहे हैं जिसमें आपकी छाती को एक फिनिश लाइन के पार झुकना पड़े।

एक दृष्टिकोण शॉट को स्ट्रोक करने के तरीके के बारे में अधिकांश सलाह जो आप पहले से जानते हैं। यही है कि आप आम तौर पर गेंद को लाइन पर मारते हैं, स्ट्रोक एक पूर्ण ग्राउंडस्ट्रोक से छोटा होता है, आप बहुत ज्यादा नहीं जाते हैं, जब संभव हो तो आप गेंद को उछाल के शीर्ष पर मारते हैं। क्रांतिकारी टेनिस के पास इस क्षेत्र में देने के लिए बहुत कुछ नहीं है, सिवाय इसके कि ओपन स्टांस फोरहैंड अप्रोच शॉट, जिसे अक्सर आज गेंद तक दौड़ना, पीछे के पैर पर रोकना और लोड करना सिखाया जाता है, एप्रोच शॉट बनाने की साजिश होनी चाहिए, और आगामी वॉली, विलुप्त।

फुटवर्क - संतुलन

गेंद तक दौड़ते समय आपकी चाल महत्वपूर्ण होती है, यह गेंद को हिट करते समय सीधे आपके संतुलन और मुद्रा की ओर ले जाती है। आपको जितना संभव हो उतने कदमों के लिए नियमित शैली के कदम उठाने का प्रयास करना चाहिए, जहां एक पैर दूसरे से गुजरता है। जाहिर है जब आप गेंद के करीब होते हैं तो आपको छोटे कदम उठाने होंगे, वह है छोटे कदम या हकलाने वाले कदम, न कि साइड-स्टेप्स। पक्ष हकलाना कदम और आगामी प्रभाव स्नीकर शोर है, लेकिन दुख की बात है कि शिक्षण प्रतिष्ठान इसे साइड-स्टेप लेने के रूप में समझता है।

जैसे-जैसे आप गेंद के करीब पहुंचेंगे, आप धीमे होते जाएंगे। आपकी चाल समायोजित हो जाएगी और कदम लड़खड़ा सकते हैं, लेकिन कम से कम पहले 2-3 चरणों के लिए आपको यथासंभव सामान्य रूप से चलने की कोशिश करनी चाहिए। आपके लिए गेंद को गति देना महत्वपूर्ण नहीं है, यह महत्वपूर्ण है कि बढ़ते दांव आपके व्यक्तिगत नियंत्रण से विचलित न हों। बहुत बार हर कोई सिर्फ सादा ओले सब कुछ जल्दी करता है और परिणाम बकवास है। पोकर का सामना करना पड़ हो.

यहां एक सेकंड के लिए सोचें। आप दौड़ रहे हैं, नियमित लंबाई के कदम उठा रहे हैं, और अचानक आप छोटी लंबाई के कदम उठाते हैं। आपके धड़ का क्या होता है? यह आगे झुक जाता है। ऐसा होने से रोकें, एक कार्टून चरित्र की तरह काम न करें जो झुकना बंद नहीं कर सकता और चट्टान से गिर जाता है।

दृष्टिकोण शॉट के लिए स्थापित तकनीक में बड़ी गलत दिशा यह तर्क दे रही है कि संपर्क से पहले कौन सा पैर नीचे है। पीछेखुले रुख के लिए पैर, या बंद रुख के लिए सामने का पैर?

इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि गेंद को हिट करने से पहले कौन सा पैर नीचे है क्योंकि आप समय के साथ आते हैं। इस तरह आप इस बात पर ध्यान केंद्रित करते हैं कि एप्रोच शॉट के लिए क्या महत्वपूर्ण है: गेंद पर उचित रूप से उठना, जल्दबाजी या अति नहीं करना, नियंत्रण में रहना। शायद यह दृष्टिकोण शॉट्स पर दोनों शैलियों, फ्रंट/बैक फुट की सफलता की व्याख्या करने में मदद करता है।

बेशक आप तर्क दे सकते हैं कि बैक/फ्रंट पैर को मारना लाइन/क्रॉसकोर्ट के लिए बेहतर है, लेकिन आपको इसे स्वयं ही समझना चाहिए। केवल एक समय जब पिछले पैर को मारना वास्तव में आवश्यक होता है, एक रनिंग ग्राउंडस्ट्रोक पर होता है।

वास्तव में, सेलिब्रिटी शिक्षक खिलाड़ियों को "सिखाने" की कोशिश कर रहे हैं ताकि नेट पर तेजी से पहुंचने के लिए उनके गुरुत्वाकर्षण के केंद्र को सामने वाले पैर से आगे रखा जा सके। यह विचार, हालांकि मान्य है, गति और संतुलन से संबंधित है। प्रति उन दो क्षेत्रों में सुधार करेंक्रांतिकारी टेनिस'विचार और गुरुत्वाकर्षण के केंद्र की बात मूट हो जाती है।

साइडस्टेपिंग - कमजोरियों - समाधान

कभी-कभी आपको गेंद को साइडस्टेप करने की आवश्यकता हो सकती है, यानी आप आगे बढ़ते हुए 2/4/6 साइडस्टेप्स की एक श्रृंखला करते हैं। अनुशंसित नहीं है लेकिन अक्सर ऐसा होता है क्योंकि ऐसा होता है। यह ठीक है, जब तक आप महसूस करते हैं कि आप क्या कर रहे हैं और इसकी कमजोरी को समझते हैं। यह तब होता है जब गेंद धीमी होती है और आप कचरे पर मक्खी की तरह उसके ऊपर होते हैं।

गेंद में साइडस्टेपिंग की कमजोरी तीन गुना है। आप जितना संभव हो सके जमीन को कवर नहीं करते हैं (हालांकि यह आवश्यक नहीं हो सकता है), यह आपके संतुलन को और अधिक खराब कर देता है (आप पक्ष की ओर झुक रहे हैं), और आपकी दृष्टि पक्ष की ओर झुक कर समझौता कर लेगी।

जब तक आप इस स्टेपिंग पैटर्न के साथ मैदान को कवर करने की कोशिश नहीं करते हैं, तब तक आप गेंद को पीछे छोड़ सकते हैं। गेंद में साइडस्टेपिंग समय लेने के लिए है, क्योंकि गेंद धीमी गति से आपके रास्ते में आ रही है और यदि आप इसमें चले गए तो आप वास्तव में इसे अभिभूत कर देंगे।अपने धड़ को पीछे रखेंजब संतुलन और दृष्टि के लिए किनारे हो जाते हैं (जब आप इस तरह से असंतुलित होते हैं तो ऐसा करना आसान नहीं होता है)।

यदि आप अपनी मुद्रा और दृष्टि की आवश्यकताओं को बनाए रखते हैं, और यदि आप गेंद को उछालने या जबरदस्ती करने से बचते हैं, तो आपका समय ठीक हो सकता है, यहां तक ​​​​कि अहम, उपरोक्त गलत कदमों के साथ भी।

यूएसटीए और अन्य द्वारा प्रचारित एक लोकप्रिय फुटवर्क गलत धारणा में बैकहैंड दृष्टिकोण शॉट शामिल है। यहाँ गलत धारणा यह है कि पिछला पैर आगे के पैर के पीछे खिसक जाता है।

पिछले पैर को आगे के पैर के पीछे ले जाने से आप गेंद से पीछे हट जाते हैं, गेंद आपसे दूर जा रही है। इसकी जरूरत तभी पड़ती है जब आप गेंद को ओवररन करते हैं। यह सरल ज्यामिति है। पिछले पैर को लेकर और इसे अंदर की ओर ले जाकर, या अपने से दूर गेंद से दूर ले जाकर, आप इससे दूर, या अंदर की ओर बढ़ रहे हैं। इस पैटर्न का उपयोग अपने आप को धीमा करने के लिए करें या यदि आपने गेंद को ओवररन कर दिया है। हालाँकि, यदि आप गेंद को जल्दी प्राप्त करना चाहते हैं और इसे मारते समय अधिक शक्ति उपलब्ध है, तो एक नियमित फुटवर्क पैटर्न और एक बैकहैंड दृष्टिकोण शॉट का उपयोग करें।

नज़र

धड़ को पीछे रखने से आप गेंद को बेहतर तरीके से समय पर ले जा सकते हैं। जब आप आगे झुकते हैं तो आपकी आंखें आपके दिमाग को बता रही होती हैं कि आप जरूरत से ज्यादा आगे गेंद को हिट करने के लिए तैयार हैं। आप अजीब महसूस करेंगे और शॉट खराब तरीके से खेला जाएगा क्योंकि आपने गेंद को मिस-टाइम किया था।

व्हेक द बॉल

एक क्षेत्र जिसे संबोधित नहीं किया गया है वह गेंद को मारना है। हां, आपको एक छोटा स्विंग लेने की जरूरत है, और हां, स्ट्रोक को गेंद की स्थिति के लिए डिज़ाइन किया गया है, लेकिन आपको अभी भी उस पर स्वाइप करना होगा। आपको एक पूर्ण स्विंग की आवश्यकता है, ग्राउंडस्ट्रोक स्विंग की तरह पूर्ण स्विंग नहीं, बल्कि एक पूर्ण "दृष्टिकोण शॉट" स्विंग, जिसका अर्थ है कि आप स्विंग करते हैं लेकिन आप गेंद को दूर तक नहीं चलाते हैं।

एक दृष्टिकोण शॉट पर कोई पारंपरिक अनुवर्ती नहीं है, यह व्यापक रूप से भिन्न होता है। बेशक स्विंग पर एक "फॉलो थ्रू" है, लेकिन कोई सेट मार्कर नहीं है जहां समाप्त होना है। कभी-कभी आप गेंद को पंच-स्ट्रोक करेंगे, दूसरी बार आप रैकेट को ऊपर लाएंगे, दूसरी बार एक कंधे या दूसरे पर।

गेंद को अधिक स्पिन के साथ मारना यहां दिमाग में आता है, लेकिन आप शानदार ढंग से सफल हो सकते हैं यदि आप गेंद के पास पहुंचते हैं, शांत हो जाते हैं, गेंद को अच्छी तरह से देखते हैं, स्ट्रोक को "पकड़" लेते हैं, और फिर गेंद को अपेक्षाकृत सपाट मारते हैं। यह अच्छी तरह से काम करता है, लेकिन मुझे पता है कि यह करना मुश्किल है जब एड्रेनालाईन बह रहा है और आप अपने प्रतिद्वंद्वी के करीब हैं और आप उसे उसके द्वारा ड्राइव करना चाहते हैं।

चाहे आप गेंद को कितनी भी जोर से मारें, फिर भी आपको वह करने के लिए गम की जरूरत है जो करने की जरूरत है। बहुत से लोग अपने दृष्टिकोण के साथ चिकन आउट करते हैं और सुरक्षित खेलते हैं। चाहे आप गेंद को जोर से मारें या चतुराई से गेंद डालें, आपमें साहस होना चाहिए, यार। अप्रोच शॉट मारते समय बहुत से खिलाड़ी प्लांक पर चलते हैं।

शॉर्ट अप्रोच शॉट अच्छी तरह से काम करते हैं, और सिंगल साइडलाइन के माध्यम से गेंद को मारना अक्सर गेंद को "डीप" या कोने में मारने के पक्ष में अनदेखा किया जाता है।

सौभाग्य से आप इस शॉट का अभ्यास स्वयं कर सकते हैं। बेसलाइन के पीछे खड़े हों और टेनिस बॉल को हवा में ऊपर उठाएँ और कोर्ट में आगे की ओर ले जाएँ। विचार यह है कि आप गेंद तक दौड़ेंगे और इसे नेट पर और कोर्ट में जोर से मारेंगे। गेंद को हिट करने से पहले दो बार उछालने से शुरू करें, फिर जब आप इसे लटका लें तो इसे एक बार उछाल दें। आप जल्द ही देखेंगे कि कैसे आपके फुटवर्क और संतुलन को केवल आगे चलने से फेंक दिया जाता है, आप देखेंगे कि आप उसी कारण से गेंद (दृष्टि) को कैसे चूकेंगे। फुटवर्क, संतुलन और धड़ को पीछे रखने के संबंध में ऊपर दिए गए कुछ सुझावों का पालन करें और आपके परिणाम में सुधार होना चाहिए।

रिटर्न

  • प्रधान आधार
  • करवट लेना
  • कुशल फुटवर्क का उपयोग करें
  • पूर्ण आघात
  • गेंद को देखो
  • चाल, 2 कदम या 4
  • आपके आंदोलन की दिशा
  • गेंद को देखें लेकिन ध्यान रखें कि आपका सिर बहुत ज्यादा घूम रहा है या पर्याप्त नहीं है
  • आंखों को सिर की गति से अधिक गेंद को ट्रैक करने देता है
  • स्ट्रोक: मैदानों की तुलना में कोर्ट पर एक अलग नजरिया

दृष्टिकोण

  • टलना
  • करवट लेना
  • आगे का पैर या पिछला पैर?
  • b/h . के सामने का पिछला पैर
  • ग्रैविटी केंद्र
  • सामान्य रूप से आगे बढ़ें
  • चलना पहले से ही बदल रहा है
  • कोई फर्क नहीं पड़ता कि कौन सा पैर
  • यह अजीब है